पीयूके में पाक की नापाक मोवमेंट नज़र आई

0
973

भारतीय सेना ने कहा हर चुनौती के लिए तैयार हैं हम

रक्षा सूत्रों के मुताबिक पीओके में आतंकवादी ठिकानों परभारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अपनी स्ट्राइक कोर कोशकरगढ़ बल्ज की तरफ मूव कर दिया है। सैटेलाईट इमेजरी और इंटेलीजेस के जरिएहिंदुस्तान को पाकिस्तान की तरफ से होने वाली इस नापाक हरकत की जानकारीमिली है।

पाकिस्तान आर्मी की दस कोर में से एक 1 स्ट्राइक कोर का हैडक्वार्टरपीओके के मंगला में है। अब सवाल उठता है कि आखिर क्यों पाकिस्तान अपनीस्ट्राइक कोर को शकरगढ़ बल्ज की तरफ भेज रहा है। क्या पाकिस्तान हिंदुस्तानको ड़राने की कोशिश कर रहा है? शकरगढ़ बल्ज बार्डर का पाकिस्तान की तरफ सेहिंदुस्तान में इंडस रिवर बेल्ट का वो सामरिक महत्व का उभरा हुआ हिस्साहै, जहां से पाकिस्तान हिंदुस्तान पर हमला कर सकता है। पाकिस्तान हमला करजम्मू–पंजाब रोड़ लिंक को काट सकता है।

सूत्रों की माने तो पाकिस्तान ने पूरी कोशिश की है कि ये पाकिस्तानआर्मी की स्ट्राइक कोर का मूवमेंट गुप्त हो, लेकिन हिंदुस्तान कीसैटेलाईट्स ने पाकिस्तान के इस मिलिट्री मूवमेंट को पकड़ लिया है। दरअसलपाकिस्तान की स्ट्राइक कोर की 6 आर्मर्ड डिवीजन खारिया में जहां तक पहुंचनेके लिए एलेक्जेंड्रा ब्रिज क्रॉस करना पड़ाता है। और यही ब्रिज क्रॉस करतेहुए खुफिया एजेंसियों को पाकिस्तानी सेना के मूवमेंट का पता चला।

सूत्रों का कहना है कि हिंदुस्तान की सेना पाकिस्तान की तरफ से होनेवाली हर हरकत पर नजर बनाए हुए है औऱ उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। शकरगढ़बल्ज में भारतीय सेना की तीन आर्मर्ड ब्रिगेड हैं जो पाकिस्तान की किसीभारत पर हमले की किसी भी कोशिश का मुंहतोड़ जवाब दे सकती है।

LEAVE A REPLY