द कश्मीर फाइल्स : कमाई के कई रिकॉर्ड टूटे, कई और टूटने की कगार पर

वैसे इस फिल्म को लेकर बड़ा विवाद भी छिड़ा हुआ है। 'द कश्मीर फाइल्स' पर सियासत भी गरमाई हुई है। कश्मीरी पंडितों के साथ हुए दयनीय व्यवहार और कश्मीर से उनके रातों रात निकाले जाने का इल्जाम नेता-राजनेता एक दूसरे पर लगाते नजर आ रहे हैं। कई सिनेमाघरों में भी हंगामे की खबरें भी सामने आई

0
661

लखनऊ /मुंबई /दिल्ली । विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। वो पल दूर नहीं है जब फिल्म की कमाई 150 करोड़ पहुंच जायेगी। द कश्मीर फाइल्स’ को मिल रहा प्यार बता रहा है कि ये फिल्म हर रोज नया इतिहास लिखती दिखेगी इस वक्त थियेटर्स में सिर्फ ‘द कश्मीर फाइल्स’ का बोलबाला है। कश्मीरी पंडितों के दर्द पर बनी फिल्म ने हर किसी का सीना चीर कर रख दिया है। जो भी फिल्म देखने के लिये सिनेमाहाल के अंदर गया है। बाहर आंखें नम करके ही लौटा है।

आइये जानते हैं कि फिल्म ने 9वें दिन कमाई के मामले में कौन सा नया रिकॉर्ड बनाया है।फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने अपनी रिलीज के नौवें दिन फिर नया रिकॉर्ड बनाया है। फिल्म के शनिवार के कलेक्शन के जो शुरुआती रुझान मिल रहे हैं, उनके मुताबिक फिल्म को तमाम राज्यों में छुट्टी का भरपूर फायदा मिला है। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी जो इस फिल्म में काम भी कर रही हैं, फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के दूसरे दौर के प्रचार के लिए अब दिल्ली व मुंबई से इतर दूसरे शहरों का दौरा शुरू कर रहे हैं।

इरादा इस हफ्ते रिलीज हुई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ पर इसकी रिलीज के पहले दिन से मिली लीड को बनाए रखना है और आने वाले शुक्रवार को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘आरआरआर’ पर भी अभी से दबाव बनाना है। फिल्म ने शनिवार को यानी अपनी रिलीज के नौवें दिन अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने का नया रिकॉर्ड बना दिया है।

कश्मीरी पंडितों के दर्द को उजागर करती ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कहानी हर किसी के दिल को छू रही है। इसलिये सिनेमाहाल में फिल्म देखने के लिये लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हालांकि हिंदी में रिलीज हुई किसी फिल्म का सबसे ज्यादा कलेक्शन का ‘बाहुबली 2’ रिकॉर्ड तो नहीं तोड पाई लेकिन इसने नौवें दिन कमाई करने वाली टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ को बाहर कर दिया है।

नौवें दिन की कमाई के हिसाब से टॉप 10 फिल्मों की सूची में फिल्म ‘बाहुबली 2’ अब भी नंबर एक पर कायम है। इसने रिलीज के नौवें दिन 26.5 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी। वहीं फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का नौवें दिन का कलेक्शन शुरुआती रुझानों के हिसाब इस सूची में अब तक नंबर दो पर कायम फिल्म ‘दंगल’ के करीब रहने का अनुमान है। फिल्म ‘दंगल’ ने रिलीज के नौवें दिन 23.07 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने रिलीज के आठवें दिन यानी शुक्रवार को 19.15 करोड़ रुपये कमाए थे और शुरुआती रुझानों के हिसाब से शनिवार को इसका कलेक्शन 20 करोड़ रुपये के जादुई आंकड़े को पार कर गया है। वहीं अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ के कलेक्शन में शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को गिरावट आने की खबरें आ रही हैं। अपनी फिल्म के कलेक्शन की रफ्तार दूसरे हफ्ते में भी बनाए रखने के लिए निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अपनी पत्नी पल्लवी जोशी के साथ रविवार से फिर भारत भ्रमण पर निकल रहे हैं।

रविवार को वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में थे उन्होंने यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की साथ ही मशहूर लेखिका तसलीमा नसरीन ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देख ली है। तसलीमा ने इस बारे में ट्वीट कर बताया है कि उन्हें फिल्म देखने के बाद क्या महसूस हो रहा है। साथ ही उन्होंने बांगलादेशी हिन्दुओं को लेकर भी सवाल उठाया है। तसलीमा नसरीन का कहना है कि कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में रहने का उनका हक वापस मिलना चाहिए।

तसलीमा नसरीन ट्वीट करती हैं, ‘आज द कश्मीर फाइल्स देखी। अगर कहानी 100 प्रतिशत सच है, कुछ बढ़ा चढ़ा कर नहीं बताया गया, कोई आधा-अधूरा सच नहीं दिखाया गया, तो सही में ये दुखभरी कहानी है और कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में रहने का हक वापस मिलना चाहिए। मुझे समझ नहीं आता कि बांग्लादेश से बांग्लादेशी हिन्दुओं के निकाले जाने पर किसी ने फिल्म क्यों नहीं बनाई।

इस फिल्म को देशभर में सराहा जा रहा है। फिल्म को देखने के बाद कई दर्शक भावुक हो रहे हैं। वहीं कई अपने एक्सपीरियंस और कहानी को भी शेयर कर रहे हैं। प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ की थी। उन्होंने डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री और एक्टर अनुपम खेर को सच्ची कहानी दर्शकों के सामने रखने के लिए बधाई भी दी थी। भारत के तमाम राज्यों में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री भी कर दिया है।

वैसे इस फिल्म को लेकर बड़ा विवाद भी छिड़ा हुआ है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर सियासत भी गरमाई हुई है। कश्मीरी पंडितों के साथ हुए दयनीय व्यवहार और कश्मीर से उनके रातों रात निकाले जाने का इल्जाम नेता-राजनेता एक दूसरे पर लगाते नजर आ रहे हैं। कई सिनेमाघरों में भी हंगामे की खबरें भी सामने आई

LEAVE A REPLY