ओमिक्रॉन के मद्देनजर 31 जनवरी तक इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद

देश में कोरोना के मामलों में आई कमी के कारण सरकार ने 15 दिसंबर से अंतराष्‍ट्रीय उड़ानें शुरू करने का फैसला किया था लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट, ओमिक्रॉन के खतरे के कारण उसे फिर से कदम वापस खींचने पड़े हैं।

0
767

लखनऊ / दिल्‍ली । कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के चलते देश में अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर 31 जनवरी 2022 तक रोक लगाने का फैसला किया गया है। डायरेक्‍टर जनरल ऑफ सिविल एविएान (DGCA) की ओर से जारी किए गए लेटर में यह जानकारी दी गई है।

गौरतलब है कि पिछले माह नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 15 दिसंबर से अंतराष्‍ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करने का ऐलान किया था. कोरोना महामारी की चलते पिछले साल 23 मार्च से देश में शेड्यूल्‍ड इंटरनेशनल फ्लाइट निलंबित हैं हालां‍कि दो दर्जन से अधिक देशों के साथ एयर बबल सिस्‍टम के तहत विशेष फ्लाइट का संचालन किया जा रहा है।

देश में कोरोना के मामलों में आई कमी के कारण सरकार ने 15 दिसंबर से अंतराष्‍ट्रीय उड़ानें शुरू करने का फैसला किया था लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट, ओमिक्रॉन के खतरे के कारण उसे फिर से कदम वापस खींचने पड़े हैं। कई देशों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले आने के चलते राजनेताओं ने ऐसे देशों से भी उड़ानों पर रोक लगाने की मांग पीएम मोदी से की है।

LEAVE A REPLY