क्या नेटफ्लिक्स से हटाई जा रही तुर्की की लोकप्रिय ड्रामा सीरीज़ एर्तुग़रुल ग़ाज़ी!

आपको बता दें कि पाकिस्तानी के प्रधानमंत्री इमरान खान इस नाटक की काफी तारीफ कर चुके हैं और उनके निर्देश पर पाकिस्तान के एक सरकारी टीवी चैनल में इस ड्रामे को टर्किश से उर्दू में डब करके प्रसारित किया है

0
1186

लखनऊ / दिल्ली / न्यूयॉर्क। दुनियां भर में कामयाबी रिकॉर्ड बनाने वाला तुर्की का लोकप्रिय ड्रामा सीरीज़ ‘एर्तुग़रुल ग़ाज़ी’ को लेकर सोशल मीडिया पर ख़बरें चल रही हैं कि इस सीरीज़ को अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स से हटाया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई नेटफ्लिक्स सब्सक्राइबर्स का कहना है कि उन्हें स्ट्रीमिंग सर्विस से नोटिफिकेशन मिला है कि ऐतिहासिक टर्किश सीरीज ‘एर्टुगरुल गाजी’ को नेटफ्लिक्स से 20 सितंबर, 2021 को हटा दिया जाएगा।गौरतलब है कि इस्लामिक विजय इतिहास पर आधारित इस विश्व प्रसिद्ध तुर्की सीरीज ‘एर्टुगरुल गाजी’ ने पूरी दुनिया में लोकप्रियता के कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी के प्रधानमंत्री इमरान खान इस नाटक की काफी तारीफ कर चुके हैं और उनके निर्देश पर पाकिस्तान के एक सरकारी टीवी चैनल में इस ड्रामे को टर्किश से उर्दू में डब करके प्रसारित किया है जिसके बाद से इस ड्रामे की हिंदी और उर्दू बोलने वालों भी लोक लोकप्रियता बढ़ी है। पाकिस्तान का कहना है कि यह नाटक इस्लामी मूल्यों को दर्शाता है।

LEAVE A REPLY