इलाज का Bill ना भर पाने पर बुजुर्ग को बेड से बांधा

MP मे इलाज का बिल नहीं भर पाने के कारण अस्पताल वालों ने बुजुर्ग मरीज को बेड से बांध दिया सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सरकार इस घटना पर सख़्त कदम उठाये।

1
1613

भोपाल। कोरोना के इस संकट काल में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी लोगों की सेवा के लिए दिन रात जुटे हुए हैं. देशभर में स्वास्थ्य से जुड़े लाखों लोग जी जान से काम कर रहे हैं. लेकिन इस दौरान कुछ जगहों से चौंकाने वाली खबरें सामने आती रही हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है, जहां शाजापुर के एक अस्पताल में मरीज को बेड से बांध दिया गया।

दरअसल, मध्य प्रदेश के शाजापुर में बुजुर्ग इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे थे. लेकिन अस्पताल का बिल नहीं चुका पाने पर उन्हें बेड से बांध दिया गया. बताया जा रहा है कि उन्हें अस्पताल के कर्मचारियों ने बेड से बांधा। यह खबर सामने आते ही राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

सीएम शिवराज ने ट्विटर पर लिखा, शाजापुर के एक अस्पताल में वरिष्ठ नागरिक के साथ क्रूरतम व्यवहार का मामला संज्ञान में आया है. दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा, सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

पीड़ित के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि बुजुर्ग व्यक्ति को बंधक बना लिया गया था और घटना से तीन से चार दिन पहले उसे उचित भोजन नहीं दिया जा रहा था. जबकि अस्पताल प्रशासन ने आरोपों से इनकार किया है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ”प्रदेश के शाजापुर में एक अस्पताल में एक बुजुर्ग व्यक्ति से ऐसा अमानवीय, बर्बर व्यवहार. बेटी का आरोप अस्पताल का बिल नहीं चुकाने पर पिता के हाथ-पैर रस्सियों से बांध बंधक बनाया.”

कमलनाथ ने आगे लिखा, ”इस कोरोना महामारी में प्रदेश के कई निजी अस्पतालों में अमानवीय व्यवहार, लूट-खसोट व उनकी मनमानी जारी है. जनता की कोई सुनने वाला नहीं है. सरकार इस घटना पर सख़्त कदम उठाये, दोषियों पर कार्यवाही हो.”

1 COMMENT

LEAVE A REPLY