शादी में विघ्न… शादी का कार्ड वायरल होते ही शादी रद्द करनी पड़ी

लड़की के परिवार ने शादी का आयोजन रद्द होने के बाद भी उसकी पसंद का समर्थन करने की ठानी। परिवार के अनुसार इस मामले में जबरन शादी जैसा कुछ नहीं है। दोनों की शादी पहले ही स्थानीय कोर्ट में रजिस्टर्ड हो चुकी है।

0
543

महाराष्ट्र के नासिक में लोगों ने लव जिहाद बता कर विरोध कर दो प्रेमियों की शादी रत करवा दी। नासिक में एक हिंदू लड़की और एक मुस्लिम लड़का अपनी मर्जी से शादी करना चाहते थे। इसके लिए दोनों परिवारों की रजामंदी भी थी।लेकिन जैसे ही शादी का कार्ड सर्कुलेट हुआ समाज के लोगों को दो प्रेमियों का यह मिलन रास नहीं आया। आसपास के लोगों ने लव जिहाद बताकर इस शादी का विरोध करना शुरू कर दिया। जिसके बाद मजबूरन लड़की के परिवार वालों को शादी रद्द करनी पड़ी।

हालांकि इतना सब कुछ होने के बाद भी उनकी कहानी यहीं खत्म नहीं हुई। लड़की के परिवार ने शादी का आयोजन रद्द होने के बाद भी उसकी पसंद का समर्थन करने की ठानी। परिवार के अनुसार इस मामले में जबरन शादी जैसा कुछ नहीं है। दोनों की शादी पहले ही स्थानीय कोर्ट में रजिस्टर्ड हो चुकी है।

दुल्हन रसिका के पिता प्रसाद ऑडवाकर जौहरी का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि ग्रसिका दिव्यांग है और इस कारण परिवार को उसके लिए अच्छा लड़का देखने में परेशानी आ रही थी पूर्णविराम हाल ही में 28 वर्षीय जेसिका और उसके सहपाठी एवं दोस्त आसिफ खान ने उसके साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया था।

पिता ने बताया कि मई में दोनों की शादी नासिक कोर्ट में दोनों परिवारों की मौजूदगी में रजिस्टर्ड हुई थी विराम दोनों परिवार 28 जुलाई को रीति रिवाज से शादी करने को राजी भी थे।लेकिन इससे पहले शादी का कार्ड तमाम रिश्तेदारों को सर को लेट हो गया। इसके बाद रिश्तेदारों ने उन पर शादी रद्द करने का दबाव डाला। इसके बाद उन्होंने शादी का आयोजन रद्द करने का फैसला किया।

LEAVE A REPLY