किसानों पर लाठीचार्ज! गवर्नर ने मुख्यमंत्री से कहा, सिर SDM का भी फूट सकता है और उसके ऊपर के लोगों का भी!

मेघालय: के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने, हरियाणा के मुख्यमंत्री पर किसानों पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया है राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि मुझे पद का मोह नहीं राज्यपाल मलिक ने हरियाणा के सीएम पर लाठीचार्ज का आदेश देने वाले एसडीएम को संरक्षण देने का आरोप लगाया है गौरतलब है कि किसान आंदोलन में अब तक 600 लोगों की मौत हो चुकी है

0
502

लखनऊ  /  दिल्ली / करनाल। करनाल में शनिवार को किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर तीखा हमला बोला है।

मलिक ने मुख्यमंत्री पर किसानों को पिटवाने का आरोप लगाते हुए लाठीचार्ज का आदेश देने वाले एसडीएम को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की। किसान आंदोलन में अब तक 600 लोगों की मौत पर उन्होंने केंद्र सरकार की भी आलोचना की है।

मलिक ने कहा कि एसडीएम पद पर बने रहने लायक नहीं है। उसे तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए। सीएम पर एसडीएम को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि सबकुछ उन्हीं के इशारे पर हुआ। उन्होंने कहा कि मैंने केंद्र सरकार से किसानों के खिलाफ बल प्रयोग नहीं करने को कहा था। केंद्र की ओर से बल प्रयोग नहीं हुआ, मगर हरियाणा के सीएम किसानों को पिटवा रहे हैं।

किसान आंदोलन पर केंद्र सरकार पर हमलावर रहे राज्यपाल सतपाल मलिक ने कहा, मुझे पद का मोह नहीं है मैं किसान का बेटा हूं, इसलिए अपने लोगों के लिए बोलता रहूंगा, चाहे इसका जो भी नतीजा हो, मुझे परवाह नहीं।

 

मलिक ने कहा कि जो कुछ हुआ वह अस्वीकार्य है। बात बढ़ी तो सिर एसडीएम का भी फूट सकता है और उसके ऊपर के लोगों का भी सिर फूट सकता है।उन्होंने कहा कि बिलकुल साफ है कि सब कुछ सीएम के इशारे पर हो रहा है। एक एसडीएम बिना इशारे के इस तरह का आदेश नहीं दे सकता।उन्होंने कहा कि सीएम को किसानों से माफी मांगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY