किन्नौर में जमीन खिसकी, 25 यात्रियों को ले जा रही बस गुम

स्टेट डिजाइनर मैनेजमेंट कोर्स के निदेशक कुमार ने बताया कि राहत बचाव के अभियान के शुरुआती घंटों में 13 लोगों को घायल अवस्था से मलबे से निकाला गया और पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

0
992

लखनऊ  / किन्नौर। हिमाचल की वादियों में वधू बुधवार को दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है और बिना हिमाचल के किन्नौर जिले में लैंडलाइन से निर्गुण सीरी हाईवे पर एक बस और अन्य वाहन लैंडस्लाइड के चपेट में आ गए जिससे 10 लोग की मौत हो गई जिसमें से 2 साल की एक बच्ची और 60 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है ।

बता दें कि बस में 25 यात्री थे, लैंडस्लाइड से दर्दनाक हादसा हुआ ,बस मलबे में धस गई। रेस्क्यू टीम को बस अभी तक नहीं मिली है। स्टेट डिजाइनर मैनेजमेंट कोर्स के निदेशक कुमार ने बताया कि राहत बचाव के अभियान के शुरुआती घंटों में 13 लोगों को घायल अवस्था से मलबे से निकाला गया और पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हिमाचल पुलिस के आईजी हिमेश मिश्रा ने ट्वीट करके कहा रात के दौरान राहत और बचाव कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ी गई मौके पर लाइट लगा दी गई है। nh5 को सावधानी के साथ वाहनों की खोजबीन हुई। बदकिस्मती से बस का अभी तक पता नहीं चल सका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा, किन्नौर में भूस्खलन की घटना दुखद है दुख की इस घड़ी में मेरा समय आए उन लोगों के परिवार के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गवाई। घायलों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए कौवा बचाव कार्य जारी है और फंसे हुए लोगों की मदद के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। रेस्क्यू टीम आईटीबीपी के 300 जवान राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं। जल्द से जल्द बस के मिलने की संभावना हो सकती है।

LEAVE A REPLY