लखनऊ से दुनिया को संदेश : बोले पीएम, दुनिया जिस भरोसेमंद साथी को तलाश रही है वो भारत ही है

पीएम मोदी ने निवेशकों का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की युवा शक्ति पर भरोसा करने के लिए उत्तर प्रदेश के सांसद होने के नाते मैं आपको धन्यवाद करता हूँ। उन्होंने कहा यूपी के युवाओं की प्रतिभा, उनका संकल्प और समर्पण आपके सभी सपनो को पूरा करेगा। अपने संसदीय क्षेत्र काशी (Varanasi) का न्योता देते हुए कहा कि काशी का सांसद हूँ आग्रह है कि समय निकालकर मेरी काशी को देख आईये

0
407

लखनऊ /दिल्ली ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित निवेशक सम्मेलन ( Investors SUMMIT ) ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 03 का  लखनऊ के इन्दिरा गॉधी प्रतिष्ठान ( IGP) में शुक्रवार को उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा दुनिया आज भारत के पोटेंशियल को भी देख रही और परफार्मेंस को भी सराह रही है। दुनिया जिस भरोसेमंद साथी को तलाश रही वह भारत ही है। भारत आज तीसरा सबसे बड़ा एनर्जी कंज्यूमर देश है। श्री मोदी ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की सोच एवं इसे धरातल पर उतारने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ की उन्होंने कहा एक राष्ट्र के रूप में यह समय साझा प्रयासों को कई गुना बढ़ाने का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को quote करते हुए कहा कि हॉ, भारत मे एक मजबूत मैन्युफैक्चरिंग इको सिस्टम का निर्माण करने में सरकार लगी है। उन्होंने कहा योगी जी ने सही कहा, हम रिफॉर्म, परफार्म और ट्रांसफार्म के मार्ग पर आगे बढ़े हैं।

पीएम मोदी ने कहा योगी सरकार ने वन नेशन से सम्बंधित योजनाओं ने सही दिशा में आगे बढ़ाया। आज जनता का विश्वास योगी जी के साथ है। कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत बेहतर हुयी है। उन्होंने कहा एक सांसद के रूप में मैं यहां की सक्षम ब्यूरोक्रेसी के नये मिजाज की सराहना करता हूँ। उत्तर प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा यूपी के एक व्यक्ति की बेहतरी भारत के हर छठे व्यक्ति की बेहतरी है। पीएम मोदी ने विश्वास व्यक्त किया कि  यूपी ही देश की ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को गति देगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को संबोधित करते हुए कहा कि इस तृतीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी पर मैं प्रधानमंत्री  रक्षामंत्री व अन्य का ह्रदय से स्वागत करता हूँ। उन्होंने कहा अभी केंद्र सरकार की सफलता के 8 वर्ष पूरे हुए हैं मैं प्रधानमंत्री  के यशस्वी नेतृत्व के लिए अभिनन्दन करता हूँ। मुख्यमंत्री योगी ने कहा फरवरी 2018 में प्रधानमंत्री मोदी ने पहला इन्वेस्टर सम्मिट का उद्घाटन इसी लखनऊ में किया था…हमें 4 लाख 68 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए थे। उन निवेश प्रस्ताव को उत्तरप्रदेश सरकार ने मजबूती के साथ जमीनी धरातल पर उतारने का कार्य किया। सीएम योगी ने कहा इस कार्यक्रम में 80 हजार की परियोजनाओं को जमीन पर उतारा जा रहा है। हमने पिछले 5 वर्ष में प्रधानमंत्री के रिफॉर्म परफॉर्म के मंत्र को अंगीकार किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा आज उत्तर प्रदेश ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दूसरे स्थान पर है। प्रदेश ने अपने परंपरागत उद्योग को बढ़ावा दिया गया है। हमने औद्योगिक नीति को लागू करके इन्वेस्ट फ्रैंडली बनाने का कार्य किया। हमने 40 विभागों के 1400 से अधिक कम्प्लायंस को समाप्त किया, आज निवेशक को आवेदन करने के अंदर 15 दिन भीतर भूमि उपलब्धता को लागू किया गया। केंद्र सरकार राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं के साथ 60 लाख युवाओं को जोड़ा है। उन्हें 5 लाख सरकारी नौकरियां दी गई हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि आज बुंदेलखंड में एक्सप्रेस वे,और डिफेंस कॉरिडोर के 2 नोड बन रहे हैं। हर घर जल योजना भी लागू है। सूबे में 3 नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा सन्चालित है.। उन्होंने जोर देकर कहा कि अगले कुछ वर्षो मे 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट चलाने वाला उत्तरप्रदेश अकेला राज्य होगा। लखनऊ में ब्रह्मोस व झांसी में भारत डायनामिक्स की यूनिट लग रही हैं। श्री योगी ने प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि निवेशकों को इस बात का विश्वास देता हूँ प्रदेश में आपका निवेश सुरक्षित होगा और उत्तरप्रदेश सरकार का आपको हर संरक्षण प्राप्त होगा।

पीएम मोदी ने निवेशकों का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की युवा शक्ति पर भरोसा करने के लिए उत्तर प्रदेश के सांसद होने के नाते मैं आपको धन्यवाद करता हूँ। उन्होंने कहा यूपी के युवाओं की प्रतिभा, उनका संकल्प और समर्पण आपके सभी सपनो को पूरा करेगा। अपने संसदीय क्षेत्र काशी (Varanasi) का न्योता देते हुए कहा कि काशी का सांसद हूँ आग्रह है कि समय निकालकर मेरी काशी को देख आईये। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी की तारीफ़ करते हुए कहा कि पुरातन काशी इतनी नई नवेली हो सकती है यह यूपी सरकार के संकल्प से ही संभव है।

LEAVE A REPLY