दुष्यंत या मॉ!कौन हरियाणा मा

गठबंधन की घोषणा करते हुए गृहमंत्री और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी मिलकर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार में बीजेपी का मुख्यमंत्री और जेजेपी का उप मुख्यमंत्री होगा।

0
563

हरियाणा में ‘मुद्दों पर सहमति’ के बाद जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) द्वारा बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात पक्‍की हो जाने के बाद अब सवाल यह है कि जेजेपी की ओर से किसी उप मुख्‍यमंत्री पद के ल‍िए आगे किया जाएगा तो इस सवाल का जवाब सामने आ गया है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, बाढड़ा सीट से जेजेपी विधायक और दुष्‍यंत चौटाला की मां नैना चौटाला को उप मुख्‍यमंत्री बनाया जा सकता है। दरअसल, हरियाणा की सियासत में नैना सिंह चौटाला नया नाम नहीं है। वह हरियाणा के दिग्‍गज सियासी परिवार ‘चौटाला फैमिली’ से ताल्‍लुक रखती हैं। वह इंडियन नेशनल लोकदल के पूर्व नेता और जजपा संस्थापक अजय सिंह चौटाला की पत्‍नी हैं।

बता दें कि जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला शुक्रवार रात गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे, जिसके बाद इस गठबंधन का ऐलान किया गया था। गठबंधन की घोषणा करते हुए गृहमंत्री और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी मिलकर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार में बीजेपी का मुख्यमंत्री और जेजेपी का उप मुख्यमंत्री होगा।

LEAVE A REPLY