क्रिकेट पर आतंकी साया मंडराने लगा है

हालांकि इसके बावजूद मैच के आयोजन पर कोई फर्क नहीं पड़ा , लेकिन इस तरह की धमकी भरी खबरों का आना वाकई चिंताजनक है। धमकी के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

0
489

लखनऊ / दिल्ली । इंग्लैंड दौरे पर मौजूद न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को बम से उड़ाने की आतंकी धमकी मिली है। सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद अब एक और इंटरनेशनल दौरे पर खतरे नजर आ रहा है। न्यूजीलैंड की महिला टीम को यह धमकी मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ लीसेस्टर में तीसरे वनडे मैच के शुरू होने से पहले मिली।

हालांकि इसके बावजूद मैच के आयोजन पर कोई फर्क नहीं पड़ा , लेकिन इस तरह की धमकी भरी खबरों का आना वाकई चिंताजनक है। धमकी के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। टीम को धमकी मिलने की पुष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने की न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से कहा गया कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को एक मेल मिला है इस धमकी को कितनी गंभीरता से लिया जाएगा या तो इसकी छानबीन के बाद ही पता लग पाएगा बाहर हाल धमकी के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

बीते हफ्ते शुक्रवार को रावलपिंडी में पहला वनडे शुरू होने से कुछ देर पहले अपनी सरकार की सुरक्षा चेतावनी के कारण यह दौरा रद्द कर दिया गया था। कहा गया कि उनके पास इनपुट है, जिसमें उनकी टीम पर खतरा जताया गया है। ऐसे में उस क्षेत्र में यात्रा करना और दौरा जारी रखने से खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव बढ़ता जो पहले से कोविड गाइडलांइस का दबाव झेल रहे हैं।

हाल ही में न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान दौरा रद्द किया है जिसके कारण न्यूजीलैंड क्रिकेट के इस फैसले से पाकिस्तान की फजीहत हुई हैं। वहीं अब न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम को मिल रही धमकी के बाद क्रिकेट जगत में सनसनी फैल गई है। इस धमकी के बाद न्यूजीलैंड की महिला टीम की इंग्लैंड में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

LEAVE A REPLY