कुलपति प्रो पाठक की पहल, मैडम गवर्नर और मिस्टर चीफ मिनिस्टर के हाथों खिलौने मिले तो बच्चों के चेहरे खिले

कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने बताया की लखनऊ के एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी तथा कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय से सम्बन्ध 40 कालेजों द्वारा 75 आंगनवाड़ी केन्द्रों को गोद लिया गया है।

0
1638

लखनऊ / कानपुर । छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर एवं डा.ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ के संयुक्त तत्वावधान में कानपुर विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में कानपुर जनपद के 75 आंगनवाड़ी केन्द्रों को सुविधा सम्पन्न बनाने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में सहभागिता की तथा सभी 75 आंगनवाड़ी केन्द्रों को एजुकेशनल खिलौने, एबीसीडी, नंबर, पजेल, ब्लॉक्स, टाय फल, टाय एनीमल, एजुकेशनल मैप, प्लेबुक, पिक्टोरियल स्टोरी बुक, वाइट बोर्ड, वजन मशीन, हाईट गेज, फर्स्ट एड बॉक्स, हैण्डवास, ट्राई साईकिल, झूले, किड्स टेबल-चेयर एवं खाने के बर्तन वितरित किये।

इस अवसर पर कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने बताया की लखनऊ के एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी तथा कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय से सम्बन्ध 40 कालेजों द्वारा 75 आंगनवाड़ी केन्द्रों को गोद लिया गया है।

श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने कुलपति प्रो पाठक की पहल की सराहना करते हुए आशा व्यक्त की कि आंगनवाड़ी केन्द्रों को ये सामग्री प्राप्त होने से वहां पर आने वाले कुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य में तीव्र गति से सुधार के साथ-साथ उनकी पढ़ने लिखने में भी रूचि बढ़ेगी।

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी औ छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के संयुक्त प्रयास की तारीफ की एवं अन्य विश्वविद्यालयों को इससे प्रेरणा लेकर मानवीय पहलुओं के प्रति संवेदनशील होने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मिलकर 4 से अधिक आंगनवाड़ी केन्द्रों को गोद लेने वाले कालेजों को प्रशस्ति-पत्र भी दिये।

LEAVE A REPLY