गीता प्रेस को गॉधी शांति पुरस्कार

0
74

पत्र सूचना शाखा
(मुख्यमंत्री सूचना परिसर)
सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग, उ0प्र0

मुख्यमंत्री ने वर्ष 2021 के गांधी शान्ति पुरस्कार
हेतु चयन के लिए गीता प्रेस, गोरखपुर को बधाई दी

प्रधानमंत्री जी की अध्यक्षता में निर्णायक मण्डल ने शान्ति और सामाजिक सद्भाव के गांधीवादी आदर्शों को बढ़ावा देने के लिए गीता प्रेस के योगदान की सराहना
करते हुए इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए संस्था का चयन किया

मुख्यमंत्री ने इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया

साहित्य की सेवा कभी न मिटने वाली सेवा, गीता प्रेस साहित्य
के माध्यम से देश और समाज की अभूतपूर्व एवं उल्लेखनीय सेवा कर रहा

100 वर्ष पूर्व गोरखपुर में जो बीज रोपित किया गया था, आज वह गीता प्रेस के रूप में विशाल वट वृक्ष बनकर देश-दुनिया में सनातन धर्म के ग्रन्थों को घर-घर पहुंचा रहा

भारत के आध्यात्मिक, धार्मिक और सांस्कृतिक ज्ञान को
जन-जन तक ले जाने में गीता प्रेस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी

यह प्रतिष्ठित पुरस्कार ईश्वर प्रेम, सत्य, सदाचार, सद्भाव
के प्रचार हेतु समर्पित गीता प्रेस के अभियान को नई गति देगा
लखनऊ : 18 जून, 2023
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने वर्ष 2021 के गांधी शान्ति पुरस्कार हेतु चयन के लिए गीता प्रेस, गोरखपुर को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की अध्यक्षता में निर्णायक मण्डल ने शान्ति और सामाजिक सद्भाव के गांधीवादी आदर्शों को बढ़ावा देने के लिए गीता प्रेस के योगदान की सराहना करते हुए इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए संस्था का चयन किया है। उन्होंने इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि साहित्य की सेवा कभी न मिटने वाली सेवा होती है। गीता प्रेस साहित्य के माध्यम से देश और समाज की अभूतपूर्व एवं उल्लेखनीय सेवा कर रहा है। हम सबको गौरव की अनुभूति करनी चाहिए कि 100 वर्ष पूर्व गोरखपुर में जो बीज रोपित किया गया था, आज वह गीता प्रेस के रूप में एक विशाल वट वृक्ष बनकर देश-दुनिया में सनातन धर्म के ग्रन्थों को घर-घर पहुंचा रहा है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि संस्कृत व हिन्दी सहित देश की विभिन्न भाषाओं में भारत के आध्यात्मिक, धार्मिक और सांस्कृतिक ज्ञान को जन-जन तक ले जाने में गीता प्रेस ने अपने 100 वर्षों के यशस्वी कालखण्ड में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह प्रतिष्ठित पुरस्कार ईश्वर प्रेम, सत्य, सदाचार, सद्भाव के प्रचार हेतु समर्पित गीता प्रेस के अभियान को नई गति देगा।
——–

LEAVE A REPLY